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आप पीपीसी की गणना कैसे करते हैं?
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वीडियो: आप पीपीसी की गणना कैसे करते हैं?

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वीडियो: How to Calculate Your PPC ROI 2024, नवंबर
Anonim

सही पीपीसी विज्ञापन बजट की गणना कैसे करें

  1. पीपीसी विज्ञापन सबसे महत्वपूर्ण आधुनिक विज्ञापन प्रवृत्तियों में से एक है।
  2. पीपीसी बजट = (ग्राहकों की संख्या / CR2) / CR1 * CPC।
  3. ग्राहकों की संख्या = (राजस्व / बिक्री अवधि) / औसत बिक्री राशि।
  4. ग्राहकों की संख्या = (10.000/2)/1000 = 5 ग्राहक।
  5. पीपीसी बजट = (5 / 0, 5) / 0, 01 * 0, 5 = $ 500।

इसके अलावा, आप पीपीसी को कैसे मापते हैं?

  1. छापें - किसी खोज परिणाम पृष्ठ पर आपका विज्ञापन प्रदर्शित होने की संख्या।
  2. क्लिक - किसी व्यक्ति ने आपके विज्ञापनों पर कितनी बार क्लिक किया।
  3. क्लिक थ्रू रेट (CTR) - इंप्रेशन से विभाजित क्लिक का प्रतिशत।
  4. लागत - सभी क्लिकों की कुल लागत।

कोई यह भी पूछ सकता है कि मुझे पीपीसी अभियान पर कितना खर्च करना चाहिए? आम तौर पर बोलना, कितना तुम्हे करना चाहिए खर्च करना Google Ads पर व्यापक रूप से भिन्न होता है। आप ऐसा कर सकते हैं खर्च करना कम से कम $50 प्रति माह या $10,000 या अधिक के ऊपर। कितना आपने समाप्त कर दिया खर्च आपके बिक्री लक्ष्यों पर निर्भर करता है कि आप कितने बड़े भौगोलिक क्षेत्र को लक्षित कर रहे हैं, खोज मात्रा, और उद्योग की प्रतिस्पर्धात्मकता।

पीपीसी के लिए एक अच्छा आरओआई क्या है?

उदाहरण के लिए, यदि आपको $100 के अपने विज्ञापनों से लाभ हुआ है, और आपने अपना पीपीसी $50 में चलाया है, तो आपका फॉर्मूला (100-50)/50 होगा। यह 1 होता है, जिसे 100 से गुणा करने पर आपका प्रतिशत ROI: 100% होता है। यदि इसके बजाय आपने उन्हीं विज्ञापनों से $200 का लाभ कमाया है, तो 200-50=150, 150/50=3, for 300% आरओआई।

पीपीसी मेट्रिक्स क्या हैं?

9 सबसे महत्वपूर्ण पीपीसी मेट्रिक्स क्लिक्स: किसी भुगतान किए गए विज्ञापन पर क्लिक करने की संख्या। मूल्य प्रति क्लिक: प्रति क्लिक खर्च की गई औसत राशि। क्लिक थ्रू रेट (CTR): देखे जाने के बाद आपका विज्ञापन कितनी बार क्लिक किया जाता है। गुणवत्ता स्कोर: आपके विज्ञापनों, खोजशब्दों और लैंडिंग पृष्ठों की गुणवत्ता और प्रासंगिकता का Google द्वारा मापन।

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